1 घंटे के मिल रहे 1100 फिर भी नही मिल रहा कोई काम करने वाला !

आपको यह जान कर आस्चर्य होगा की अमेरिका की फूड चेन कंपनी मेकडॉनल्ड कर्मचारियों को 1100 रुपये दे रही है वो भी एक घंटे के फिर भी उनको काम करने के लिए कोई कर्मचारी नही मिल रहा है यह फ्रेंचाइजी ओरेगोन में स्थित है इसी वजह से यहाँ पे कंपनी ने 15 से 16 साल के बच्चो की नियुक्ति की है यह नियुक्तियां श्रम कानूनों के नियमो को मद्दे नजर रख कर ही की गयी है !

ऐसा एक खास कानून की वजह से हो पाया है क्योकि अमेरिका में 14 से 15 साल के बच्चो को खाद्य सेवाओं में नौकरी करने की अनुमति है वह यहाँ पे इस सरत पे काम कर सकते है की उनकी स्कूल की पढाई में कोई दिक्कत न आये !

कंपनी की फ्रेंचाइजी मेडफोर्ड रेस्त्रां के संचालक हीथर कैनेडी के बताया ऐसा ४० सालो में पहले कभी नहीं हुवा है लोग हमारे यहाँ काम करने आये इसके लिए हमने सैलरी भी इतना ज्यादा कर दी है है जो लोगो को आकर्षित करें लेकिन फिर भी कोई काम नहीं करना चाहता है !

और आपको बता दे की 15 से 16 साल के किशोर के भी सिर्फ 25 आवेदन ही आये है सोचिये अगर यह हमारे देश में भी ऐसा होता तो कितना अच्छा होता है की नौकरी करने वालें लोग कम और आम ज्यादा होता !

किसी को भी आर्थिक संकट से न गुजरना पड़ता लेकिन हमारें यहाँ नेताओ ने देश का बेडा गर्क कर के रखा हुवा है कब कोई अच्छा नेता आएगा और हमारे देश को ऐसी उचाई पे ले जायेगा जहा सभी को नौकरी आसानी से मिल जाये !

Leave a Comment