सुहागरात पे ना करें ये 7 गलतियां

आजकल शादियों का सीजन जोर शोर पे चल रहा है शादियों के साथ जुडी है एक रसम सुहागरात भी है जिसका हर लड़का – लड़की को बेशब्री से इन्तेजार हो जाता है ! सुहागरात का ख्याल आते ही सभी के मन में एक अलग ही तरह की खुसी होती है !

Golden Night

पर सुहागरात के मौके पर बहुत से लोग कुछ ऐसा कर गुजरते है की जिसका खामियाजा उन्हें ज़िन्दगी भर उठाना पड़ता है आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताते है जिसे अक्सर दूल्हा – दुल्हन करते है जिससे उनके आगे के जीवन में कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है !

1.सुहागरात केवल दो जिस्मो का मिलन भर नही है !

इस टॉपिक पे अक्सर लोग खुल कर बात नहीं करते है जिसकी वजह से समस्या होती है यह केवल दो लोगो के जिस्मो के मिलन नहीं है इसमें चाहिए की आप अपने पार्टनर के साथ भावनात्मक तौर से भी जुड़े है उनकी पसंद न पसंद जाने और उनको अपने साथ सहज महसूस कराये यह आपके दम्पत्तिय जीवन में जीवन भर काम आएगा !

2.मंदिरा पान का सेवन ना करें

आजकल लोग सुनी सुनाई बातों पर ज्यादा ध्यान देते है की शराब का सेवन कर लो तो उनके शरीर में जोश आएगा और वह अच्छी तरह से शारीरिक सुख प्राप्त कर पायेगे जबकि ऐसा नहीं है है मंदिरा के सेवन से आपके पार्टनर पर आपकी बहुत बुरी छाप पड़ती है कई बार तो इसकी वजह से रिश्ते टूटने के मामले सामने आये है आपकी पार्टनर आपसे बहुत ज्यादा दुखी हो जाएगी तो ऐसा बिलकुल न करें !

3.रक्त बहने की आशंका से घबराये नही !

कई लोगो ने मन में भ्रान्तिया पाल राखी है है पहली बार रिलेशन बनाने से रक्त का भाव होता है लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है यह एक पतली से झिल्ली होती है Hymen कई बार यह अन्य शारीरक काम जैसे की रनिंग, व्यायाम, साइकिलिंग की वजह से भी टूट जाती है जिससे पहली बार रिलेशन बनाए से रक्त का बहाव बिलकुल नहीं होता है ऐसे में अपने पार्टर को शक की नजर से न देखे ऐसे में आप दोनों के आगे का जीवन बर्बाद हो जायेगा और आप कभी भी अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं कर पायेगे !

4.शारीरिक सम्बन्ध बनाने में हड़बड़ी न करें !

कई बार ऐसा होता है की लड़के बिना एक दुसरे को जाने हड़बड़ी करने लगते है वह अपने पार्टनर से उसकी सहमती नहीं मांगते है बिना फोरप्ले के लड़की शारीरिक सम्बन्ध के लिए तैयार नहीं होती है उन्हें बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है और आप उन्हें सुख नहीं दे पातें है तो ऐसे में जल्दबादी करने की गलती न करें उनसे बातें करें उन्हें चुम्बन दे जब वो तैयार हो जाये तभी यौन सम्बन्ध बनाये !

5.आकार से फरक नहीं पड़ता है !

ऐसा कहना बिलकुल भी सही नही की लिंग के अकार से आप उनकी सेक्सुअल पॉवर का पता लगा सकते है आकर का सेक्सुअल पॉवर से कोई भी नाता नही है कामक्रीड़ा का मजा जिन्दादिली और आप कितने देर तक टिकते है इस पर निर्भर करते है तो इसलिए सुहागरात से पहले अपने आपको शारीरक तौर पे तैयार रखे पौष्टिक आहार खाए हमारे पूर्वजो ने सुहागरात में हल्दी दूध पिने की परंपरा इसीलिए रखी है !

6.कंडोम का इस्तेमाल करना है या नहीं इस पर बात कर ले !

आपस में सहमती कर ले की आपको जल्द बच्चा चाहिए या नहीं अगर बच्चा चाहिए तो कंडोम का इस्तेमाल न करें अगर नहीं चाहिये तो कंडोम का इस्तेमाल जरूर करें कई बार लोग गलती करते है की उन्हें बच्चा नहीं चहिये होता है और वह फिर बाद में इमरजेंसी पिल्स का इस्तेमाल करते है pregnency को रोकने के लिये जिसका खामियाजा उन्हें भविष्य में भुगतना पड़ता है !

7.जीवन साथी पर शक बिलकुल ही न करें !

कई बार लोग अपने जीवन साथी पर शक के चलते अपनी यह रात बर्बाद कर लेते है यह सब चीज़े शादी होने से पहले लड़का लड़की को साथ बैठकर बात कर लेनी चाहिए और तभी हा करनी चहिये क्योकि किसी भी रिश्ते की नीव भरोसा ही है और अगर आपको पार्टनर पर भरोसा नहीं है तो आप उनके साथ एक खुशाल जीवन नहीं बिता सकते है !

Leave a Comment